PATNA (APP NEWS) : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भले ही केंद्रीय जांच एजेंसियों की वजह से टेंशन में हों, लेकिन काम के मामले में बिलकुल फिट रहते हैं। एक बार फिर वे शनिवार की आधी रात में शहंशाह की तरह मुजफ्फरपुर के सबसे बड़े अस्पताल में पहुंच गए। उन्होंने एक- एक चीज को बारीकी से देखा। डॉक्टरों को भी चेतावनी दी और कहा कि वे सब काम में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतें।

दरअसल, तेजस्वी यादव सीतामढ़ी में सीता नवमी पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। वे सीतामढ़ी महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद पटना लौट रहे थे। जब वे मुजफ्फरपुर पहुंचे तो उस वक्त लगभग आधी रात होने को था। इसके बाद भी उनके चेहरे पर परेशानी की जरा-सी भी झलक नहीं थी। उनका काफिला सीधा एसकेएमसीएच पहुंच गया। बता दें कि तेजस्वी यादव के पास ही स्वास्थ्य मंत्री का भी प्रभार है।

उन्होंने एसकेएमसीएच यानी श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की उपस्थिति, रोस्टर, स्वास्थ्य उपकरणों, दवाओं की उपलब्धता तथा स्वास्थ्य सुविधाओं व सेवाओं के निष्पादन और क्रियान्वयन का जायजा लिया। वे रजिस्टर और टेबल पर मौजूद दस्तावेजों के आधार पर स्वास्थ्यकर्मी से लेकर दवा तक के बारे में जानकारी ली।

बाद में तेजस्वी यादव ने मीडिया को जारी रिलीज में कहा कि मिशन-60 के बाद हमारा निरंतर प्रयास मिशन क्वॉलिटी के अन्तर्गत स्वास्थ्य सेवाओं में ओर अधिक बेहतरी एवं गुणवत्ता लाने का है। मिशन-60 के बाद अब हम बाकी बची हुई समस्याओं, कमियों और जमीनी खामियों को नजदीक से देख और जान रहे हैं, ताकि इनका भी पूर्णरूपेण निराकरण कर सकें।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन्स का अनुपालन नहीं करने तथा अस्पताल व कार्य में लापरवाही बरतने वाले दोषियों पर कार्रवाई होगी। बता दें कि पिछले साल इसी तरह तेजस्वी यादव पटना में आधी रात में पीएमसीएच पहुंच गए थे। वहां भी उन्होंने हर चीज की जानकारी ली थी। वे अस्पताल में मौजूद मरीजों से भी मिले थे।

आइए अब तस्वीरों में देखते हैं कि कैसे वे एसकेएमसीएच पहुंचे और स्वास्थ्यकम्रियों की क्लास लगायी।

Previous articleBihar Weather Update : बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना समेत कई जिलों में आंधी-पानी, ओलावृष्टि भी
Next articleबाप रे बाप ! देह पर इतना सोना, मिलिए बिहार के गोल्डमैन से, देखेंगे तो देखते रह जाएंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here