PATNA (MR) : ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में शामिल होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार की शाम पटना लौट आए। पटना एयरपोर्ट पर ही पत्रकारों ने उन्हें सवालों से घेरा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हर सवाल का बखूबी जवाब दिया। उन्होंने ‘इंडिया’ गठबंधन से लेकर जातीय जनगणना तक पर बोले। इतना ही नहीं उन्होंने एक बार फिर समय से पहले लोकसभा चुनाव कराने की आशंका जतायी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंबई में हुई ‘इंडिया’ गठबंधन की तीसरी बैठक में शामिल होने के बाद वापस पटना लौटने पर एयरपोर्ट के निकट पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि काफी अच्छी मीटिंग हुई है, सब कुछ तय हो गया है। मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी लोगों ने अपनी-अपनी बातें रखी। हमलोगों को तेजी से काम करना है, क्योंकि केंद्र सरकार समय से पहले भी चुनाव करा सकती है।

वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा का विशेष सत्र बुलाया जा रहा है। इसका मतलब है कि जल्द ही चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि जाति आधारित जनगणना केंद्र सरकार क्यों नहीं करा रही है। वर्ष 2021 में ही जनगणना होनी थी, लेकिन क्यों नहीं हुआ, आप सोच लीजिए।

नीतीश कुमार ने कहा कि इन सब बातों को पूरी मजबूती से हाउस में रखना चाहिए। ‘इंडिया गठबंधन’ की बैठक में हमलोगों की आपस में बहुत अच्छी बातचीत हो गयी है, चिंता की कोई बात नहीं है। हम सब एकजुट होकर बहुत अच्छे ढंग से काम करेंगे।

बता दें कि ‘इंडिया’ गठबंधन की मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को बैठक हुई। इसमें देशभर से नेता पहुंचे थे। बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा राजद सुप्रीमो लालू यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल हुए थे। जदयू की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी शामिल हुए थे। इस बैठक में 14 सदस्यीय कॉर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया है। इसमें बिहार से तेजस्वी यादव और ललन सिंह तथा झारखंड से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रखा गया है।

Previous articleसुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे के बाद भाजपा और मोदी सरकार का पिछड़ा-अतिपिछड़ा विरोधी चेहरा उजागर : मंजीत साहू
Next articleनीलकमल सिंह का गाना ‘कजरी गावेला कमरिया’ खूब मचा रहा धमाल, सृष्टि उत्तराखंडी की लाजवाब केमिस्ट्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here