SIWAN (MR) : बिहार में पंचायत चुनाव पूरा होने के बाद अब प्रखंडों में मुखिया संघ का गठन शुरू हो गया है। प्रखंड मुखिया संघ में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत अन्य पदों के लिए प्रतिनिधियों के बीच चुनाव कराए जा रहे हैं। इसी क्रम में सिवान के नौतन प्रखंड में मुखिया संघ का गठन किया गया है। खलवा पंचायत के मुखिया अमित सिंह अध्यक्ष तथा नरकटिया पंचायत के मुखिया अशोक यादव उपाध्यक्ष चुने गए। 

नौतन प्रखंड की खलवा पंचायत सरकार भवन पर नौतन प्रखंड के सभी नवनिर्वाचित मुखिया की रविवार 19 दिसंबर को आवश्यक बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता नरकटिया पंचायत के मुखिया अशोक यादव ने की। बैठक में अंगौता पंचायत की मुखिया मीनू शाही ने प्रखंड मुखिया संघ के गठन को लेकर एक प्रस्ताव रखा, जिस पर नौतन पंचायत के मुखिया तारकेश्वर साह द्वारा मुखिया संघ के अध्यक्ष पद के लिए खलवा पंचायत के मुखिया अमित सिंह उर्फ पिंटू सिंह के नाम का प्रस्ताव रखा। 

बैठक में मौजूद मुखिया ने सर्वसम्मति से प्रखंड अध्यक्ष पद के लिए अमित कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह को अपने समर्थन की सहमति देते हुए उन्हें मुखिया संघ का अध्यक्ष बना दिया। प्रखंड अध्यक्ष के चुनाव के पश्चात नरकटिया पंचायत के मुखिया अशोक यादव को उपाध्यक्ष, मठिया पंचायत के मुखिया शशि प्रभा देवी को महासचिव एवं तारकेश्वर साह कोषाध्यक्ष बनाया गया। 

मुखिया संघ के कार्यकारिणी गठन के बाद मुखिया संघ अध्यक्ष अमित कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह ने कहा कि प्रखंड के मुखिया संघ का अध्यक्ष बनने के बाद अब मेरी जिम्मेदारी और बढ़ गई है। साथ ही पंचायतों के विकास एवं मुखिया के मान-सम्मान की रक्षा के लिए हर कसौटी पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। इस अवसर पर तारकेश्वर प्रसाद, रमेश सिंह कुशवाहा, नीरज उर्फ़ धनु राय, मृत्युंजय राय, हैप्पी राय, छोटू यादव, मुन्ना सिंह, डीपी सिंह आदि मौजूद रहे।

Previous articleLets Inspire Bihar में पहली बार विरासत पर हुआ Bharat Heritage Olympiad, 15 तस्वीरों में देखें बेटियों की उड़ान
Next articleबिहार में पंचायत सरकार गठन का शेड्यूल जारी, 3 जनवरी तक चुन लिये जाएंगे जिप अध्यक्ष से उपमुखिया तक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here