PATNA (MR) : पटना में गरीब-गुरबों के लिए अच्छी खबर। अब राजधानी के कई लोकेशन पर सस्ता भोजन मिलने लगा है। शहर में गरीब मजदूरों और सफाईकर्मियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए पटना नगर निगम ने आमलोगों के लिए 15 रुपये में पौष्टिक भोजन की थाली की व्यवस्था की है। 

भामाशाह फाउंडेशन के साथ मिलकर नगर निगम मुख्यालय कारगिल चौक, मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स समेत अन्य जगहों पर इस योजना को शुरू किया है। मेयर सीता साहू के अनुसार, मौर्यालोक शहर के व्यस्ततम इलाके में आता है। इस जगह पर छात्र, दैनिक मजदूर, सफाई कर्मचारी, रिक्शा ठेला चालक सहित कई ऐसे दैनिक कर्मी हैं, जिनको इस योजना से लाभ होगा। वह कम पैसे में गुणवत्तापूर्ण खाना खा सकेंगे। 

नगर निगम द्वारा इस योजना के तहत मात्र 15 रुपए में लोगों को गुणवत्तापूर्ण थाली दी जा रही है। इसमें दिन में चावल, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार दिया जा रहा है। जबकि, रात के मेन्यू में 5 रोटी, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार को शामिल किया गया है। 

भामाशाह फाउंडेशन के संयोजक विजय कुमार के अनुसार, यह योजना गरीबों के लिए लाभदायक साबित हो रही है। यह सुविधा पटना के कुछ स्थानों पर दी जा रही है। अन्य जगहों पर भी इसे शुरू किया जाएगा।

Previous articleबिहार में घोड़परास की शुरू हुई नसबंदी, अब किसानों को मिलेगी राहत; बचेंगी फसलें
Next articleबिहार में जमुई ने रचा इतिहास, ‘घालमेल’ की राजनीति में ‘किंगमेकर’ बने गुड्डू यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here