PATNA (RAJESH THAKUR) : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही पूरा बिहार राममय हो गया है। पटना में भी रामलहर चल रहा है। सीमांचल, मिथिलांचल से लेकर मगध क्षेत्र तक के मंदिर तक जय श्रीराम के जयकारे से गूंज रहे हैं। रामलला को लेकर मां सीता की जन्मभूमि सीतामढ़ी में भी रामलहर चल रहा है। पटना समेत राज्य के मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का सैलाब देखने को मिल रहा है। उधर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आज दर्जन भर मंदिरों में पूजा-अर्चना की।

अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की धूम पटना में तो गजब की दिख रही है। यहां तमाम प्रमुख मंदिरों के अलावा प्रमुख चौक-चौराहों की भी सजावट की गयी है। घर, मोहल्ले, दुकानों पर राममय माहौल बन गया है। पटना के प्रमुख देवालयों में महावीर मंदिर, इस्कॉन, पंचरुपी मंदिर, खाजपुरा शिव मंदिर में आज श्री रामकथा, अष्टयाम, राममय भजन कीर्तन, भंडारा आदि की व्यवस्था की गयी है, जबकि रात में दीपोत्सव की तैयारी की गई है।

पटना के डाकबंगला चौराहे पर अयोध्या के श्रीराम मंदिर का प्रतिरूप बनाया गया है। वहीं बीजेपी की ओर से 51 हजार दीपों के साथ दीपोत्सव मनाने की तैयारी की जा रही है। इसे लेकर लोगों में काफी उत्साह है। हर ओर जय श्रीराम के जयकारे लगाए जा रहे हैं। खास पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर में सुबह से ही पूजा करने वालों की भीड़ उमड़ रही है।

पटना के अलावा मधुबनी, भागलपुर, गोपालगंज, कैमूर, सासाराम ही नहीं, सभी 38 जिलों के गांव-गांव में मंदिरों को सजाया गया है। घरों पर राम ध्वज लहराये जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी खूब जय श्रीराम किए जा रहे हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आज अब तक लगभग एक दर्जन मंदिरों का भ्रमण किया और उन्होंने पूजा-अर्चना की। वे अपने सोशल प्लेटफॉर्म पर भी काफी एक्टिव हैं।

Previous articleनीतीश के लिए बीजेपी में दरवाजे हमेशा के लिए बंद : सम्राट चौधरी
Next articleतीनों बंदर बापू के… बाबा नागार्जुन की पढ़िए नेताओं पर कटाक्ष करती यह कविता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here