PATNA (MR) : बिहार में बढ़ते अपराध, हत्या, बलात्कार, छेड़खानी, गरीबों की झोपड़ियां उखाड़ने, निजीकरण एवं प्रशासनिक विफलता के खिलाफ आज मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी की पटना जिला इकाई की ओर से गर्दनीबाग में धरना दिया गया। इसके अलावा अन्य जिलों में भी मुख्यालय पर धरना दिया गया। इस अवसर पर बिहार प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि बिहार की मनुवादी व सामंतवादी सरकार और प्रशासन ने दलित, शोषित, पीड़ित, पिछड़े, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर हो रहे अत्याचार पर असंवेदनहीन है। हर दिन बिहार में ऐसी घटनाएं हो रही है, जिस पर सरकार और प्रशासन मौन है और अपराधियों के सामने नतमस्तक है।

उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि अब  वोट हमारा और राज भी हमारा को चरितार्थ करते हुए हम सब को यह लक्ष्य बना लेना है। आगामी लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज की बेटी और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन सुश्री मायावती जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करके बिहार से दर्जनों सांसद बहन जी की झोली में दें, तभी हम दलित, शोषित, पीड़ित, पिछड़े, अल्पसंख्यक समाज के लोगों को न्याय मिलेगा, तभी बाबा साहब के द्वारा दिया गया संवैधानिक अधिकार बचेगा और तभी मान्यवर कांशीराम का अधूरा सपना पूरा होगा।

इससे पहले उन्होंने कई घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि पटना, मुजफ्फरपुर समेत राज्य के अन्य जिलों में हत्या की वारदातें बढ़ गयी हैं, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आपको दलित और पिछड़े का हितैषी बतलाकर अपना पीठ खुद थपथपा रही हैं। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सरकार और प्रशासन से यह मांग करती है कि ऐसे सामंतवादी और मनुवादी अपराधियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के द्वारा स्पीडी ट्रायल करवाकर कड़ी से कड़ी सजा मुकर्रर करवाए।

अनिल कुमार ने कहा कि एक तरफ दलित और पिछड़े समाज के भाइयों की हत्याएं सामंतवादी कर रहे हैं और दूसरी तरफ मुख्य्मंत्री नए कानून बनाकर सामंतवादी आनंद मोहन को रिहा करती है। आज फिर से उसी स्थान पर सामंतियों के द्वारा आकाश पासवान की हत्या हो जाती है और अब तक अपराधियों की गिरफ़्तारी नहीं होती है। यह कैसी विडंबना है कि हमारे ही वोट से सरकार बनती है और हमें ही न्याय नहीं मिलता है।

उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश की स्थिति यह हैं कि हर दिन सामंती और मनुवादी ताकतें दलित, शोषित, पिछड़े, वंचित, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ शोषण कर रही हैं, इसके बाद भी सरकार सो रही है।  

धरना प्रदर्शन को बसपा के मुख्य सेक्टर इंचार्ज सह महासचिव डा रंजन कुमार, महासचिव अमर आजाद, पटना जिला अध्यक्ष राम नरेश रमण, डा त्रिभुवन राम, सचिव जनार्दन राम , सचिव प्रेम प्रकाश पटेल ने भी संबोधित किया। धरना का संचालन रंजय कुमार कर रहे थे।

Previous articleMukhiyajee Weekly Epaper : 7 अगस्त 2023 के अंक में पढ़ें नीतीश के लिए लालू की बैटिंग
Next articleबिहार के पूर्णिया में बना पहला सिंथेटिक ट्रैक, नीतीश सरकार की एक और बड़ी उपलब्धि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here