SITAMARHI (MR)। बिहार के सीतामढ़ी में लोगों ने अच्छी पहल की है। मृत्यु भोज के खिलाफ ठाकुर स्वर्णकार समाज ने आवाज उठाई है। कहा, इस कोरोना काल से सबक लेकर लोग इस भोज को सदा-सदा के लिए खत्म कर दे। इससे समाज को फायदा है और वैसा तबके को ज्यादा लाभ होगा, जो दाने-दाने के लिए मोहताज है।

इस पहल की शुरुआत सीतामढ़ी के चरौत में ठाकुर स्वर्णकार समाज ने की है। प्रदेश संयोजक ब्रह्म प्रकाश ठाकुर के निर्देश पर 31 मई को ठाकुर स्वर्णकार समाज की चरौत में बैठक हुई। इसमें ठाकुर स्वर्णकार समाज सीतामढ़ी के संस्थापक सह मार्गदर्शक रविचंद्र ठाकुर, अध्यक्ष व अधिवक्ता उमेश ठाकुर, सत्येंद्र ठाकुर समेत अन्य मौजूद रहे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठक की गई।

इसमें दिवंगत आशा देवी के श्राद्ध कर्म एवं मृत्यु भोज के संबंध में विचार विमर्श किया गया। इसमें समाज के अन्य लोगों से परामर्श के बाद मृत्यु भोज नहीं करने का प्रस्ताव पास किया गया। दूसरे समाज के लोगों से भी अपील की गई है कि वे सब आगे आएं और समाज हित में मृत्यु भोज को बहिष्कार करें।

इसे भी पढ़ें: ठाकुर स्वर्णकार संघ का अररिया में हुआ विस्तार, दीपक ठाकुर को मिली बड़ी जिम्मेवारी

Previous articleHaridwar News: हरिद्वार के कलियर नगर पंचायत कार्यालय में चोरी पर उठ रहे सवाल, चोर भी गजब का निकला… जानें…
Next articleWeather Report Bihar: जेठ का तपता मौसम और बिहार में कुहासा… घोर आश्चर्य… आंखों पर नहीं हो रहा था विश्वास…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here