DELHI/ PATNA (MR) : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की शादी अपनी मंगेतर रेशल आयरिस (Rachel Iris) से हो गयी। छह साल पहले का प्यार उन्हें मिल गया। सियासी गलियारा तो छोड़ दें, दो दिन पहले तक RJD के लोगों को भी पता नहीं था कि उनकी शादी है। भले ही यह शादी बिहार से 1000 किमी दूर हो रही थी, लेकिन इसमें बिहारीपन कूट-कूट कर समाया हुआ था। 

तेजस्वी यादव की शादी में बिहार से केवल परिवार के लोग थे, लेकिन बिहार की रस्में काफी सलीके से निभायी गयीं। एक ही दिन में सगाई से लेकर सिंदूरदान तक की रस्में हुईं। हल्दी कलश हुआ। लावा छींटा गया। सिंदूरदान हुआ। एक दूसरे को मिठाई खिलाई गयी। जेठ समेत बड़े लोगों के पैर छुए गए। 

सात बहनों में केवल रोहिणी आचार्य नहीं पहुँच पायीं। वह सिंगापुर में हैं। नेताओं में केवल यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव व उनकी पत्नी डिंपल यादव मौजूद रहे। वे दोनों तेजस्वी की छोटी बहन राजलक्षमी के रिलेटिव हैं। शादी बड़ी बहन मीसा भारती के फार्म हाउस में हुई। खास बात कि पूरी शादी हिंदू रीति रिवाज से हुई। और तो और, रेशल क्रिश्चयन होते हुए भी पूरी बिहारिन दिख रही थीं। भर नाक सिंदूर ने उनकी खूबसूरती को बढ़ा दिया था। दोनों का कलेवा भी हुआ। इस मांगलिक बेला में पिता लालू प्रसाद यादव, मां राबड़ी देवी, बड़े भाई तेजप्रताप भी मौजूद रहे। 

बता दें तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी रेशल बचपन के दोस्त हैं। करीब 7 साल पहले दोनों एक-दूसरे के करीब आए। रेशल चंडीगढ़ के व्यवसायी की बेटी हैं और हरियाणा की रहने वाली हैं। हरियाणा में ही तेजस्वी की बहन रहती है। उनके बहनोई रेवाड़ी से विधायक हैं। तो आइये तेजस्वी व रशेल की शादी की कुछ तस्वीरें देखते हैं :

Previous articleTejashwi weds Rachel : लालू-राबड़ी के घर आ गयी छोटकी बहुरिया, ‘सादगी’ की देखें 10 तस्वीरें
Next articleखेत जाने न कुदाल चलाने की जरूरत, घर में ही उपजाईये मशरूम; बस इतना तो करना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here