PATNA (MR)। पटना नगर निगम स्वच्छता जागरूकता टीम की ओर से प्रेमचंद रंगशाला में स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में भागीदारी के लिए स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया गया। कार्यक्रम में बिस्मिल्लाह खां युवा पुरस्कार से सम्मानित संस्कृति कर्मी जितेंद्र चौरसिया, नृत्य गुरु सुदीपा बोस, रंगकर्मी रास राज, गायक धर्मेंद्र कुमार आदि ने भी हिस्सा लिया।

अभियान में लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है। गंदगी से बीमारियों का जन्म होता है। बीमारियां देश, समाज और व्यक्ति को कमजोर करती हैं। देश समाज और व्यक्ति को स्वस्थ और मजबूत बनाने के लिए स्वच्छता पर ध्यान दिया जाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि पटना नगर निगम के साथ-साथ पूरा देश स्वच्छता में सुधार के लिए स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 अभियान में लगा हुआ है। उन्होंने उपस्थित लोगों से स्वच्छ सर्वेक्षण में भाग लेने की अपील की।

उन्होंने कहा कि क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद ऑनलाइन माध्यम से पूछे गए सभी 9 प्रश्नों का उत्तर देकर पटना के लोग न सिर्फ स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग ले सकते हैं, बल्कि पटना की स्वच्छता रैंकिंग को ऊपर ले जाने में मदद भी पहुंचा सकते हैं।

Previous articleलालू यादव का एक और नया अंदाज, बैडमिंटन खेलते आए नजर
Next articleगोदान, गबन, ईदगाह के बहाने संस्कृतिकर्मियों ने पटना में प्रेमचंद को किया याद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here