LUCKNOW (MR)। यूपी के बिजनौर में कोरोना वायरस को लेकर आवश्यक बैठक हुई। इसमें लोगों को कोरोना महामारी के प्रति सजग करने का निर्णय लिया गया। बैठक में कहा गया कि जिस प्रकार संक्रमित मरीज लगातार बढ़ रहे हैं, उससे लोगों को और अधिक सजग होने की जरूरत है।

बिजनौर स्थित ग्राम पंचायत बरूकी में हुई महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता ग्राम प्रधान ब्रह्मपाल सिंह ने की। पंचायत घर पर आयोजित बैठक में प्रधान ब्रह्मपाल सिंह के अलावा ग्राम पंचायत के सचिव राजन वर्मा भी मौजूद रहे। इसमें गांव की निगरानी समिति का गठन कर उसे बड़ी जिम्मेवारी सौंपी गई। कहा गया कि समिति कड़ाई से निर्णय का पालन कराएगी।

निगरानी समिति में ग्राम प्रधान को अध्यक्ष बनाया गया, जबकि आशा सदस्या, आंगनबाड़ी सदस्या, चौकीदार, राशन डीलर समेत रोजगार सेवक को सदस्य बनाया गया।

जानकारी के अनुसार, निगरानी समिति में ग्राम प्रधान को अध्यक्ष बनाया गया, जबकि आशा सदस्या, आंगनबाड़ी सदस्या, चौकीदार, राशन डीलर समेत रोजगार सेवक को सदस्य बनाया गया। ग्राम पंचायत सचिव राजन वर्मा ने निर्देश दिया कि निगरानी समिति के सदस्यों को मॉनीटरिंग करना है कि गांव के लगभग सभी व्यक्ति अनिवार्य रूप से मास्क, गमछा अथवा दुपट्टे आदि से मुंह और नाक ढकेंगे। इतना ही नहीं, समिति के मेंबर हाथों को साबुन-पानी से धोने की आदत को बढ़ावा देंगे तथा गांव के लोगों को बार-बार साबुन व पानी से हाथ धोने, घर से बाहर निकलने पर मास्क व गमछा आदि लगाने की भी सलाह देंगे। इसके अलावा 60 वर्ष से अधिक आयु के महिला एवं पुरुषों को घर में ही रहने की भी सलाह दी गयी है।

Previous articleआखिर नीतीश की गुहार काम आ गयी, मान गए पीएम मोदी… 31 मई तक बढ़ गया लॉकडाउन
Next articleVideo: आसानी से बनेगा किसान क्रेडिट कार्ड, नहीं लगेगा पैसा… लॉकडाउन में काम आएगा कर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here