PATNA (MR) : RLJD प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने इंजीनियर रोशन राजा को गुरुवार को बड़ी जिम्मेदारी दी है। उन्हें पार्टी के IT सेल का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। रोशन पहले से उपेंद्र कुशवाहा का मीडिया सेल संभाल रहे थे। अब वे पूरी पार्टी के IT सेल की जिम्मेदारी संभालेंगे। IT सेल के प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर राष्ट्रीय लोक जनता दल के नेताओं ने बधाई दी है।

पेशे से इंजीनियर रोशन राजा मूल रूप से सहरसा के रहने वाले हैं। इनकी प्रारंभिक पढ़ाई सहरसा स्थित पैतृक गांव समदा में हुई है। 2008 में इन्होंने मैट्रिक की डिग्री ली। हायर एजुकेशन के लिए ये पटना आ गए। बाद में इंजीनियरिंग की पढ़ाई इन्होंने राजस्थान के जयपुर से की। वहां से रोशन ने बीटेक की डिग्री हासिल की। इसके बाद बेंगलुरु में कुछ दिनों तक नौकरी भी की।

रोशन 2017 में इंजीनियरिंग की नौकरी को छोड़कर पॉलिटिक्स में आ गए। दरअसल, ये उपेंद्र कुशवाहा की राजनीति से काफी प्रभावित थे। इसलिए नौकरी छोड़ने के बाद रोशन, उपेंद्र कुशवाहा के साथ हो गए। और तब से ये उन्हीं के साथ हैं। रोशन ने मुखियाजी डॉट कॉम को बताया कि अब सोशल मीडिया का जमाना है। ऐसे में IT के माध्यम से पार्टी को मजबूत करेंगे और अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ेंगे। 

इधर, इंजीनियर रोशन राजा को राष्ट्रीय लोक जनता दल के आईटी सेल बिहार का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किये जाने से पार्टी के लोगों में खुशी की लहर है। बाद में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रामपुकार सिन्हा ने पत्रकारों को बताया कि बिहार में इं रोशन राजा के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर सोशल मीडिया के क्षेत्र में पार्टी आईटी सेल के माध्यम से दिन दूनी, रात चौगुनी तरक्की करेगी।

रोशन के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर पार्टी के जिलाध्यक्ष अर्चना आनंद, महासचिव चंदन बागची, प्रदेश महासचिव अविनाश सिन्हा, महासचिव जिशु सिंह, लोकेश सिंह, दिनेश कुशवाहा, गौरव सिंह, पवन झा, शंभू मेहता समेत पार्टी के अन्य साथियों ने बधाई दी है। रोशन ने कहा- उपेंद्र कुशवाहा ने जिस उम्मीद के साथ उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी, उनकी कसौटी पर वे खरा उतरेंगे।

Previous articleयार! धोनी भी इमोशनल होते हैं, जब रिटायर होंगे तो ?
Next articleबिहार में यह पुल क्यों दुबारा ढह गया, 2022 में गिरा था पहली बार, तब आयी थी आंधी; अबकी ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here