PATNA (MR) : पटना में लोगों को स्वच्छता के प्रति नगर निगम लगातार अभियान चला रहा है। इसी कड़ी में बुधवार 20 जुलाई को किदवईपुरी के चिल्ड्रंस हेवेन हाई स्कूल में शिक्षकों समेत बच्चों को अवेयर किया गया। पटना नगर निगम के ब्रांड एंबेसडर कार्टूनिस्ट पवन ने उन्हें जागरूक किया।

इस अभियान में बच्चों ने बहुत उत्साहित होकर भाग लिया। पवन ने बताया कि स्कूल की प्राचार्या पूनम से मिलकर बहुत अच्छा लगा। समाज में अभी भी ऐसे शिक्षक हैं, जो बच्चों के प्रतिभा का संरक्षण कर रहे हैं और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने खास बात यह कि पूनम जी कैंसर सर्वाइवर हैं। यह एक अहम कारण है कि जीवन के मर्म को वे जानती हैं और बच्चों को भी जमीनी हकीकत से जोड़ रही हैं। यहां पेंसिल स्केच बनाने वाले एक अद्भुत प्रतिभावान बालक से मुलाकात हुई। बहुत ही गरीब परिवार का है। वह खुद अपनी मां के साथ मिलकर सिलाई में उनकी मदद भी करता है और पढ़ाई भी करता है। साथ ही वह अपनी कला को भी समय देता है।

इस स्कूल में एक कोकिल कंठी बालक से भी मुलाकात हुई और एक गीत सुनने का भी मौका प्राप्त हुआ। जिस स्कूल में ऐसे प्रतिभावान बच्चे हैं, वहां सफाई, स्वच्छता और ईश्वर का वास होना लाजमी है। इन बच्चों ने सफाई के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समझा। उम्मीद है कि अपने शहर को अपने बिहार को जरूर ऊंचाई पर ले जाने के लिए प्रयासरत होंगे।

Previous articlePatna District Bar Association Election : 29 पदों के लिए 71% पड़े वोट, अभी तो सब जीत रहे
Next articleपटना का कोना-कोना चमकाना है : नीतू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here