PATNA (MR) : मैट्रिक 2022 में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स व उनके अभिभावकों के लिए गुड न्यूज। बिहार बोर्ड ने नौंवी क्लास के बच्चों के लिए एक बड़ा मौका दिया है. यानी यदि आप अब तक मैट्रिक 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो टेंशन नहीं लें. बिहार बोर्ड ने इसके लिए नई तारीख जारी कर दी है. इसकी अधिसूचना भी आ गई है और बोर्ड की वेबसाइट पर भी अपडेट जानकारी दे दी गई है. बस क्लिक कीजिए और सबकुछ जान लीजिए. बिहार बोर्ड की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दी गई है.

दरअसल, बिहार बोर्ड को कई स्कूलों की ओर से सूचना मिली थी कि काफी संख्या में 9वीं के स्टूडेंट्स हैं जो अब तक मैट्रिक परीक्षा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं. तब बिहार बोर्ड ने इसके लिए एक और मौका दिया. छूटे स्टूडेंट अब 12 फरवरी तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. बोर्ड की ऑफिशियल साइट पर ही रजिस्ट्रेशन के साथ शुल्क भी जमा कराना होगा. वैसे स्टॅडेंट् जो रजिस्ट्रेशन तो करा लिये हैं, लेकिन शुल्क जमा नहीं कर सके हैं, वे भी अपना शुल्क ऑनलाइन जमा करा सकते हैं.

बिहार बोर्ड के अनुसार,रजिस्ट्रेशन के लिए रेगुलर स्टूडेंट्स को 220 रुपए देने होंगे, जबकि स्वतंत्र छात्रों के लिए शुल्क में 320 रुपए देने होंगे. शुल्क की राशि ऑनलाइन जमा करनी होगी. स्टूडेंट्स को किसी प्रकार की प्रॉब्लम नहीं हो. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. बोर्ड की ओर से हेल्पलाइन नंबर के रूप में 0612-2232074, 2232257, 2232239 को जारी किया गया है. इन नंबरों पर कॉल कर बोर्ड से संबंधित परेशानियों को दूर कर सकते हैं.

Previous articleBihar Panchayat Election 2021 : 3000 से कम आबादी वाली पंचायतें होंगी पुनर्गठित, आ गया है सरकार का आदेश; आप भी जानें नियम
Next articleनीतीश ने दिखाया तेवर तो ‘जगह’ पर आ गयी BJP, चंद घंटे में CM आवास पहुंच गयी लिस्ट; आज शपथग्रहण, संभावित नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here