PATNA (APP) : उम्र महज 10 साल। प्रतिभा कल्पना से परे। उम्मीद से भी कई कदम आगे। जब डांस पर कदम थिरकते हैं तो फिर बड़े-बड़े लोग ताली बजाने को विवश हो जाते हैं। अदाओं और सदाओं का उतना ही मनमोहक संगम देखने को मिलता है। क्लासिकल डांस हो या फिर फॉक डांस हो अथवा वेस्टर्न डांस हो, सब पर बराबर की पकड़। जबकि अभी तो शुरुआत ही है। जी हां, हम बात कर रहे हैं तृषा भट्टाचार्य की। तृषा ने स्वर निकेतन की ओर से आयोजित डांस कंपीटिशन का खिताब अपनी झोली में डाल ली है। कंपीटिशन में टॉप करने पर लोगों ने तृषा को बधाई के साथ ही शुभकामनाएं भी दी हैं।

दरअसल, शास्त्रीय नृत्य, संगीत एवं कला को समर्पित पटना की अग्रणी संस्थान स्वर निकेतन म्यूजिक एंड आर्ट्स के तत्वावधान में पटना एवं आसपास के उभरते कलाकारों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें काफी बच्चों ने शिरकत की। बच्चों के परफॉर्मेंस देख लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था। इन बच्चों के बीच नोट्रेडैम एकेडमी पटना की पांचवीं क्लास की छात्रा तृषा भट्टाचार्य ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।

प्रतियोगिता को जूनियर एवं सीनियर दो वर्गों में बांटा गया था। इसमें 7 से 16 वर्ष की आयु के प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में शामिल जजों ने 10 वर्षीय तृषा भट्टाचार्य को सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान देकर विजेता घोषित किया। यही नहीं, दर्शकों एवं प्रतियोगिता में शामिल निर्णायक मंडली के सदस्यों ने विशेष अनुरोध कर तृषा को दोबारा नृत्य प्रस्तुत करने का आग्रह किया। इस चुनौती को भी तृषा ने सहर्ष स्वीकार किया। इस तरह एक बार फिर उसने मनमोहक प्रस्तुति दी।

ज्ञातव्य हो कि तृषा भट्टाचार्य महज 10 साल की उम्र में ही अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दे रही है। वह केवल क्लासिकल डांस ही नहीं, भरतनाट्यम एवं कत्थक डांस में भी गजब की प्रस्तुति दे रही है। इसके अलावा वह वेस्टर्न डांस में अच्छा कर रही हैं। खास बात कि तृषा सोशल मीडिया फ्रेंडली भी है। उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी सैकड़ों फॉलोअर्स हैं।

Previous articleलालू ने राबड़ी को केक खिलाकर मनाया अपना 76वां जन्मदिन, रोहिणी आचार्या भी रहीं मौजूद; देखें तस्वीरें
Next articleनित्यानंद राय को बड़ा झटका, करीबी नेता ने बीजेपी को कहा बाय-बाय; अब कहां जाएंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here