PATNA / SUPAUL (MR) : बिहार में खाद की किल्लत हो गयी। प्रायः सभी जिलों का एक जैसा हाल है। सरकार भले ही दावा कर ले, लेकिन किसान खाद नहीं मिलने से गुस्से में हैं। ताजा मामला सुपौल का है। 

सुपौल के त्रिवेणीगंज में खाद को लेकर किसानों ने शुक्रवार की देर रात जबरदस्त हंगामा किया है। का हंगामा फिर से शुरू हो गया है। बताया जाता है कि गुरुवार की देर रात 11:00 बजे से ही लाइन में लगे किसानों को जब शुक्रवार को दिन में बिस्कोमान की ओर से खाद नहीं दिया गया, तब मायूस किसानों ने गुस्से में आकर बिस्कोमॉन के पास ही सड़क जाम कर दिया।

किसानों का आरोप है कि प्रशासन किसानों की इस समस्या के लिए कोई समाधान नहीं दिखा रहा। कई ऐसे किसान हैं, जो रात से ही लाइन में लगे हुए थे, लेकिन उन्हें खाद उपलब्ध नहीं कराया जा सका। किसान भूखे-प्यासे लाइन में लगे रहते हैं। रातभर लाइन में लगने के बाद दिन में भी घंटों लाइन में रहते हैं। इसके बाद भी उन्हें खाली हाथ लौटा दिया जाता है। 

इसी से नाराज किसानों ने त्रिवेणीगंज में देर रात आगजनी कर दी। अधिकारियों के काफी मनाने के बाद भी किसान घंटों नहीं माने। उनके आश्वासन के बाद भी काफी देर तक हंगामा होता रहा। उधर, जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर किसानों को समय पर खाद उपलब्ध नहीं होगा तो जाप किसानों की समस्या को लेकर आंदोलन करेगा।

Previous articleShooter Shreyasi Singh : बिहार की बेटी को एक और उपलब्धि, श्रेयसी सिंह को मिला गोल्ड मेडल
Next articleबिहार के जमुई में नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या, आक्रोशित लोगों ने पुलिस के दो वाहन फूंके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here