PATNA (MR) : जीत कर भी हार गया यह सवा लाखा का अमेरिकन बुलडॉग. अंतिम सांस तक दौड़ा. जब सांस थमी तो वह जीत चुका था. लेकिन जिंदगी हार गया था. यह दुखद वाकया देख हर कोई स्तब्ध था. जीत के बाद भी कोई खुशी नहीं मना रहा था. सब उसके गम में डूब गया था. मौसम के तेवर को बर्दाश्त नहीं कर पाया तथा इस गर्मी में तेज दौड़ने से उसे हार्ट अटैक आ गया. यह लम्हा देख आयोजक से लेकर मालिक तक रो पड़े.

वेटनरी कॉलेज में हुआ था आयोजन
दरअसल, पटना स्थित बिहार वेटनरी कॉलेज में डॉग शो का आयोजन किया गया था. इसी में स्कॉट नामक अमेरिकन बुलडॉग को शिरकत करने के लिए लाया गया था. वह इतना तेज भागा कि सबको पछाड़ते हुए चैंपियन बन गया. लेकिन वह अपनी जिंदगी से हार गया. भीषण गर्मी व तेज धूप उसे बर्दाश्त नहीं हो पाया. इधर, डॉग शो के जज पैनल उसे चैंपियन घोषित कर रहा था, तो दूसरी ओर अमेरिकन बुलडॉग अपना अंतिम सांस ले रहा था. फिर वह निढाल हो गया.

अब नाम पुकारने का कोई फायदा नहीं
बुलडॉग के मालिक शुभम कुमार ने आयोजक मंडल को यह दुखद सूचना दी. बताया कि अब नाम पुकारने का कोई फायदा नहीं है. अब हमारा डॉग इस दुनिया में नहीं रहा. यह दुखद खबर सुन आयोजक मंडल के सदस्यों की भी आंखें नम हो गईं. पूरा माहौल गमगीन हो गया. वहीं, जिसने भी यह खबर सुनी, वह मायूस हो गया. लोगों का कहना था कि इतनी भीषण गर्मी में शो आयोजित करने को कोई औचित्य नहीं था. हालांकि, कॉलेज के चिकित्सकों ने भी कोशिश की, उसका इलाज किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. डॉग मालिक इंजीनियर शुभम ने कहा कि उसकी हालत देख जरा भी नहीं लगा था कि ऐसा हादसा हो जाएगा.

Previous articleIndian Railway News : रेल यात्री कृपया ध्यान दें! बिहार के इन शहरों से 13 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें चलने को तैयार, डेट और लिस्ट यहां देखें
Next articleगली के सितारे 5 : JEE Mains 2021 में बिहार का साकेत झा देश भर में टॉपर, कहा- सेल्फ स्टडी से बढ़कर कुछ भी नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here