PATNA (MR) : सुप्रीम कोर्ट के CJI शरद अरविंद बाेबडे ने शनिवार को पटना हाईकोर्ट के शताब्दी भवन का उद‍्घाटन किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोवडे को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल ने सभी गेस्ट का वार्म वेलकम किया।

पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल ने कहा कि शताब्दी भवन में बेहतर बुनियादी सुविधाएं होंगी. यह हाईकोर्ट के पुराने भवन के बगल में ही है। यहां दो लाइब्रेरी के साथ अत्याधुनिक सुविधाएं हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पौधारोपण किया। अतिथियों को स्मृति चिह्न और पौधा देकर स्वागत किया। मौके पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पटना का सांसद होने के नाते मैं CJI जस्टिस अरविंद बोबडे और देश भर से आए न्यायाधीशों और मेहमानों का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि आज मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि मैंने पटना हाईकोर्ट से वकालत शुरू की। आज यहां बैठे कई न्यायाधीशों के कोर्ट में मैं विभिन्न मुकदमों में बहस कर चुका हूं।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे कल ही पटना पहुंच गए थे. वे राजभवन में ठहरे हुए हैं. राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें बुके देकर स्वागत किया. शिष्टाचार मुलाकात में एक-दूसरे का हाल जाना. गौरतलब है कि आधुनिक सुविधाओं से लैस इस शताब्दी भवन का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 4 फरवरी 2014 को तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रेखा एम दोषित की उपस्थिति में किया था. 203.94 करोड़ की लागत से निर्मित इस शताब्दी भवन में 43 कोर्ट रूम और 57 चैम्बर्स के अलावा दो लाइब्रेरी तथा अन्य सुविधाएं मौजूद हैं.

Previous articleBihar Budget Session 2021 : बिहार में पंचायत प्रतिनिधियों के लिए मंत्री सम्राट चौधरी की बड़ी घोषणा, विपक्ष ने भी किया स्वागत
Next articleMaghi Purnima 2021 : माघी पूर्णिमा पर गंगा-तालाबों में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, हर-हर गंगे के लगे जयकारे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here