PATNA (MR) : पूरे बिहार में सरस्वती पूजा की धूम है। राजधानी समेत अन्य जिलों के शिक्षण संस्थानों में विद्या की अधिष्ठात्री मां शारदे की पूजा-आराधना की जा रही है। बिहार के मुखिया नीतीश कुमार व शिक्षा मंत्री विजय चौधरी आज पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार सिन्हा के आवास पर पहुंचे तथा दोनों ने मां वहां प्रतिष्ठापित मां सरस्वती की प्रतिमा की पूजा की तथा पुष्प अर्पित किए। भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भी हॉस्टल में पूजा की। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रदेश की जनता को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दी हैं।

बिहार विधानसभा में पहली बार सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया है। विस्तारित भवन के पुस्तकालय में आयोजित पूजा समारोह में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने ज्ञान की देवी मां शारदे की पूजा की। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि बिहार में ज्ञान का प्रकाश तेजी से फैलेगा और बिहार अपने पुराने गौरवशाली इतिहास को प्राप्त करने में सफल होगा. उन्होंने लोगों को पारस्परिक सौहार्द्र के साथ बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा मनाने के लिए बधाई भी दी।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी मां शारदे की पूजा की तथा देश एवं राज्यवासियों को बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि ज्ञान की देवी मां सरस्वती की कृपा और आशीर्वाद हम सब पर बना रहेगा। हमारा राज्य बिहार के हर घर में शिक्षा की ज्योति जलती रहेगी। हमारा प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर प्रगति करेगा।

Previous articlePetrol Price Hike : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत पर सीएम नीतीश कुमार ने भी जताई चिंता, कहा- कम दाम किसे नहीं अच्छा लगता
Next articleBihar Panchayat News : BJP नेताओं ने पंचायती राज मंत्री को दी बधाई, सम्राट चौधरी बोले- आत्मनिर्भर बनेंगी बिहार की पंचायतें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here