MUNGER (MR) : हवेली खड़गपुर के हरि सिंह महाविद्यालय का परीक्षा केंद्र बदले जाने को लेकर स्टूडेंट्स गुस्से में हैँ। परीक्षार्थियों के साथ ही उनके अभिभावक भी खासे नाराज हैं। इसे लेकर छात्र राजद ने भी कड़ा विरोध जताया है और इस आदेश के खिलाफ परीक्षा नियंत्रक का आज 2 सितंबर को पुतला फूंका है।

बताया जाता है कि हवेली खड़गपुर के हरि सिंह महाविद्यालय के पार्ट 1 एवं पार्ट 2 के सब्सिडियरी पेपर का परीक्षा केंद्र तारापुर से बदलकर जमुई कर दिया गया है। तारापुर से खड़गपुर की दूरी महज 12 किमी तो जमुई की दूरी करीब 50​ किमी है। शाम में गाड़ी भी नहीं चलती है।

दरअसल, हरि सिंह महाविद्यालय के पार्ट 1 पार्ट 2 के सब्सिडियरी पेपर का परीक्षा केंद्र पहले आरएस कॉलेज तारापुर था, लेकिन नए आदेश में उसका केंद्र बदलकर जमुई के श्रीमती गंगा देवी मेमोरियल महाविद्यालय, सुदामपुर कर दिया गया है। इसके विरोध में छात्र राजद की खड़गपुर इकाई ने कॉलेज कैंपस में परीक्षा नियंत्रक का पुतला फूंका। 

छात्र राजद के विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष गौरव यादव ने बताया कि 12 किलोमीटर से बदलकर परीक्षा केंद्र 50 किलोमीटर दूर कर दिया गया है। रास्ते में गंगटा जंगल है। अपराह्न 3 बजे के बाद इस रुट पर यात्री वाहन नहीं चलता है। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा शाम 5 बजे खत्म होती है।

परीक्षार्थियों का कहना है कि इससे अच्छा तो केंद्र मुंगेर मुख्यालय कर दिया जाता। उधर कार्यक्रम में अनिकेत कुमार, धीरज कुमार, अभिषेक ठाकुर, अमन, राजा, मोनू, सौरव, रूपेश समेत अनेक छात्र मौजूद थे। छात्रों का कहना है कि हरि सिंह महाविद्यालय के परीक्षा केंद्र को पुनः आरएस कॉलेज तारापुर कर दिया जाए। अब देखना दिलचस्प होगा कि विवि प्रशासन पर इसका कितना असर होता है। 

Previous articleनीलकमल सिंह का गाना ‘कजरी गावेला कमरिया’ खूब मचा रहा धमाल, सृष्टि उत्तराखंडी की लाजवाब केमिस्ट्री
Next articleपंच-सरपंच के प्रखंडस्तरीय धरना में पूरे बिहार में डेढ़ लाख कर्मी होंगे शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here