PATNA (MR) : बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने शारदीय नवरात्र की महानवमी पर मां सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही उन्होंने पूर्णाहुति हवन भी किया। परिवार संग हवन कर मां का आशीर्वाद लिया। इसके पहले वे असम भी गए और उन्होंने मां कामख्या का आशीर्वाद लिया। खास बात कि वे सोशल मीडिया पर एक्टिव दिखे. जनता को दुर्गापूजा की शुभकामनाएं भी दी हैं।

पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने हवन और पूजन के फोटो शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा भी है कि शारदीय नवरात्रि की महानवमी के अवसर पर निज आवास में सपरिवार विधिवत पूजा-अर्चना और हवन किया। माता रानी प्रदेशवासियों पर कृपा दृष्टि बनाए रखें और सुख-समृद्धि, शांति व खुशहाली प्रदान करें।

इसके पहले वे 11 अक्टूबर को असम गए और उन्होंने मां कामाख्या की पूजा की. उन्होंने लिखा- ‘आज मां कामाख्या मंदिर गुवाहाटी में माता कामाख्या के दर्शन कर मां का आशीर्वाद लिया। माता से समस्त देशवासियों की खुशहाली, समृद्धि और मंगलकामना की प्रार्थना की। मां कमाख्या सभी के कष्टों का हरण करें और सभी के जीवन को खुशहाल बनाएं।’ असम यात्रा पर उनकी वहां के राज्यपाल जगदीश मुखी एवं पूर्व विधायक विनय सिंह से भी मुलाकात हुई.

बता दें कि पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी शारदीय नवरात्र पर काम के साथ ही धार्मिक कार्यों से भी जुड़े रहे. पिछले सप्ताह वे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ राकेश तिवारी के पाटलिपुत्र स्थित आवास पर आयोजित माता रानी के संध्या भजन, आरती व फलाहार कार्यक्रम में शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here