PATNA (MR) : BPSC Recruitment Result : बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार कृषि सेवा कोटि-1 के तहत कृषि पदाधिकारी/उप परियोजना निदेशक, आत्मा/सहायक निदेशक के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई प्रतियोगिता परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। BPSC की ओर से यह परीक्षा विज्ञापन संख्या 86/2014 की बहाली के एवज में ली गयी थी। 

बीपीएससी की ओर से आयोजित कृषि सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट BPSC की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं। 

अंतिम मेधा सूची में 231 अभ्यर्थी शामिल हैं। चार दिव्यांग अभ्यर्थियों की अनुपलब्धता के कारण सीटें रिक्त रह गईं। सामान्य कोटि की 103 सीटों पर 99 की सफल घोषित किए गए हैं। वहीं, अनुसूचित जाति की 38, अनुसूचित जनजाति की चार, अत्यंत पिछड़ा वर्ग की 52, पिछड़ा वर्ग की 27, पिछड़े वर्ग की महिला की 11 सीटों पर चयन किया गया है।

बिहार कृषि सेवा परीक्षा के फाइनल रिजल्ट को लेकर जारी नोटिस में बताया गया है कि इस भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट दिनांक 07-11-2019 को प्रकाशित किया गया था, जिसमें कुल 603 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए थे। इन सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। इंटरव्यू में कुल 548 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और 55 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे थे।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि 548 अभ्यर्थियों में 7 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार के दौरान अपने आरक्षण कोटि को सत्यापित करने वाले मूल दस्तावेज प्रस्तुत किए। इससे उनका चयन अनारक्षित कोटि में विचार किया गया, लेकिन अनारक्षित कोटि (01) में कटऑफ से कम अंक पाने के कारण उनका परीक्षाफल रद्द कर दिया गया है। इसी प्रकार 06 अभ्यर्थियों ने भी आरक्षित वर्ग में नॉन क्रीमीलेयर का प्रमाण पत्र इंटरव्यू के दौरान प्रस्तुत नहीं कर सके, जिससे उनका चयन अनारक्षित कोटि में किया गया है।

Previous articleBig Breaking : बिहार में फिर मुखिया की हत्या, शपथ के चंद घंटे पहले रेत दिया गला
Next articleबाप रे बाप, यहां पर है 175 करोड़ रुपए; 27 स्टाफ को नोट गिनने में लग गए 36 घंटे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here