PATNA (RAJESH THAKUR) : पटना सिविल कोर्ट में इन दिनों वकील साहब खूब ‘हथजोड़वा’ कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने वकालत भी छोड़ दी है। वे इस टेबल से उस टेबल घूम रहे हैं। सबों को हाथ जोड़ रहे हैं। दुआ-सलाम कर रहे हैं और लगे हाथ अपना फोटो वाला पर्ची भी थमा रहे हैं और वोट देने की गुहार लगा रहे हैं। पटना सिविल कोर्ट में यह नजारा आम है। चारों तरफ पोस्टर लगे हुए हैं। अलग-अलग पदों के लिए वे वोट मांग रहे हैं। जबर्दस्त चुनावी माहौल बन गया है।

दरअसल, पटना डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का चुनाव होने वाला है। इसकी वोटिंग 24 जुलाई को होने वाली है। 10 कैटेगरी के 29 पदों के लिए चुनाव होना है। इन 29 पदों के लिए मैदान में 100 से अधिक उम्मीदवार है। जिन पदों के लिए चुनाव होने हैं, उनमें प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, जेनरल सेक्रेटरी, ज्वाइंट सेक्रेटरी, असिस्टेंट सेक्रेटरी, ट्रेजरर, सीनियर एक्सक्यूटिव मेंबर, एक्सक्यूटिव मेंबर, मेंबर ऑफ विजिलेंस और ऑडिटर के पदों पर चुनाव होना है।

वरीय अधिवक्ता सुधीर कुमार सिन्हा ने मुखियाजी डॉट कॉम को बताया कि प्रेसिडेंट के एक पद के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसी तरह वाइस प्रेसिडेंट के 3 पदों के लिए 12, जेनरल सेक्रेटरी के एक पद के लिए 13, ज्वाइंट सेक्रेटरी के 3 पदों के लिए 19, असिस्टेंट सेक्रेटरी के 3 पदों के लिए 18, ट्रेजरर के एक पद के लिए 4, सीनियर एक्सक्यूटिव मेंबर के 5 पदों के लिए 7, एक्सक्यूटिव मेंबर के 7 पदों के लिए 31, मेंबर ऑफ विजिलेंस के 3 पदों के लिए 7 और ऑडिटर 2 पदों के लिए 4 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। 24 जुलाई को वोटिंग होगी और उसी दिन देर शाम काउंटिंग हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि कोर्ट कैंपस का माहौल एकदम चुनावी हो गया है। चुनावी पोस्टरों से कैंपस पट गया है। उम्मीदवार लगातार अपने समर्थकों के संपर्क में हैं। कुल 29 पदों के लिए 127 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वे अदालती कार्यों को छोड़कर वोट मांगने में व्यस्त हैं। वोटरों के बीच कन्फूस्की संपर्क भी जोरों पर है। पटना डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में कुल 2498 वोटर वोट डालेंगे।

उधर, वरीय अधिवक्ता सतीश सिन्हा और अधिवक्ता संजीव सिंह ने बताया कि चुनावी माहौल एकदम चरम पर है। बहरहाल, इस चुनावी माहौल में सबसे अच्छी बात है कि सभी उम्मीदवार सभी वोटरों से संपर्क कर रहे हैं। दोस्ती की दुहाई दे रहे हैं और हाथ जोड़कर यही कह रहे हैं कि फलनमा नंबर मेरा है, कृपा बरसाईयेगा।

Previous articleबीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का ‘सम्राट’ की तरह सिवान में हुआ स्वागत, ये रहीं 10 तस्वीरें
Next articleलोकगायिका नीतू नवगीत को मिला वूमेन लीडरशिप अवार्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here