PATNA (MR)। ‘हाय रे रेलवे… ऐसी दुर्दशा आज तक नहीं देखी… रात 8 बजे प्लेटफार्म पर ट्रेन लगती है… रात 11.15 डिपार्चर टाइम है और 12 बजे यात्री से कहा जाता है ट्रेन में टेक्निकल प्रॉब्लम है। सभी यात्री उतर जाइये, ट्रेन फिर से यार्ड में जाएगी। बुलेट ट्रेन का सपना देखनेवाले लोगों को एक बार फिर से मुबारकबाद…। इनसे सुपरफास्ट ट्रेन तो टाइम से चलती नहीं है ये बुलेट ट्रेन क्या चलाएंगे…

आधी रात में स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री

यह पीड़ा है पटना से पुणे जा रहीं प्रीति पाठक की। वे एक घंटा पहले ही दानापुर रेलवे स्टेशन पर पहुँच गयी थी। इसके पहले उन्होंने रिजर्वेशन टिकट लिया। लोगों ने मंगलमय यात्रा की शुभकामनाएं दी। टिकट में भी लिखा रहता है यात्रा मंगलमय हो। लेकिन रेलवे की व्यवस्था ने तो बंटाधार कर दिया और अब वे अपने परिवार के साथ दानापुर रेलवे स्टेशन पर तारे भी नहीं गिन पा रही हैं, क्योंकि आकाश में मानसून वाला बादल है।

बाद में प्रीति पाठक ने बताया कि मेरे जैसे बहुत से यात्री इस पीड़ा को झेल रहे हैं। वे भी  प्लेटफॉर्म पर बैठकर इंतजार कर रही हैं। फेसबुक पर लिखकर अपना दर्द हल्का कर रही हैं। जनरल से लेकर 2 tier वाले पेसेंजर्स का यही हाल है। 

दानापुर – पुणे 12150 से पुणे जाने के लिए दानापुर प्लेटफॉर्म पर बैठी प्रीति से यूजर चंदन द्विवेदी ने पूछा – ‘यह तो हद बदहाली है।’ इस पर प्रीति ने लिखा- ‘सब भगवान भरोसे।’ बहरहाल, हर कोई टेंशन में है कि ट्रेन कब आएगी ठीक होकर। वहां पर कोई बताने वाला नहीं है। घड़ी की सूई रात के 1.45 पर पहुँच गयी। दिन सोमवार से मंगलवार में पहुँच गया। लेकिन यात्रा मंगलमय हो तब न ?

Previous articleदेखें तस्वीरें : बिहार में सिकटा के पूर्व विधायक दिलीप वर्मा बीजेपी में शामिल, सम्राट ने दिलायी सदस्यता
Next articleजीवन क्या है ? जिंदगी को कैसे जीएं ? प्रेम के चटख रंग को महसूसें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here