PATNA (MR) : गुजरात से बिहार के लिए सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है. लेकिन बिहार से गुजरात के ​बीच सीधी उड़ान के लिए यहां के लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा. दरअसल, दोनों ओर से पहले सीधी उड़ान नहीं थी. फिलहाल, एक तरफ से सीधी उड़ान होने से गुजरात के व्यवसायियों को बड़ी राहत मिली है. 6-7 घंटे का सफर वे अब महज ढाई घंटे में तय कर स​कते हैं. हालांकि, किराये पर बहुत अंतर नहीं ​पड़ा है.

ये उड़ान 12 जनवरी से शुरू होने जा रही है. शुरुआती किराया 3500 रुपये तय की गई है. यह फ्लेक्सी रेट है. डिमांड के अनुसार कम-अधिक भी होगा. कपड़ों व्यवसायियों को इससे राहत मिलेगी. सूरत से पटना के लिए नॉन स्टॉप उड़ान पर स्पाइस जेट ने सहमति दे दी है. स्पाइस जेट 12 जनवरी से सूरत टू पटना के लिए उड़ान शुरू कर रहा है. इसके अलावा यह पटना से कोलकाता भी जाएगी. अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सूरत से पटना के लिए हफ्ते में मंगल, गुरु और शनि को उड़ान का संचालन होगा.

सूरत से दोपहर 12:10 बजे उड़ान भरकर दोपहर 2:40 बजे पटना पहुंचेगी. फिर पटना से यह कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी. हालांकि, पटना से गुजरात के लिए सीधी उड़ान नहीं देने से गुजरात से जुड़े बिहार के व्यवसायियों में निराशा है. बता दें कि बिहार से गुजरात और वहां से वापसी के लिए तो कई उड़ानें हैं, लेकिन एक भी नॉन स्टॉप नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here