— इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए शुरू हुआ कंट्रोल रूम
— सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक करेगा काम
— ड्यूटी अवर में खुला रहेगा नंबर 0612-2230009

PATNA (MR) : बिहार में कोरोना काल (Corona Time) के बीच अब परीक्षा का मौसम भी शुरू हो गया. इसके लिए बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने एक बार फिर अपनी कमर कस ली है। आज से इंटरमीडिएट साइंस (Intermediate Science) की परीक्षा भी शुरू हो गई है। एग्जाम में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो, इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) ने कंट्रोल रूम की स्थापना कर दी है। इसके लिए निर्देश ​भी दिए गए हैं।

बिहार बोर्ड के अनुसार, इंटरमीडिएट वार्षिक प्रायोगिक परीक्षा 2021 को देखते हुए समिति द्वारा कंट्रोल रूम की स्थापना कर दी गयी है, जो 18 जनवरी तक पूर्वाह्न 9 बजे से शाम 6 बजे तक सक्रिय रहेगा। इस पर प्रायोगिक परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या के लिए दूरभाष संख्या 0612-2230009 पर संपर्क कर समाधान प्राप्त किया जा सकता है।

3123 केंद्रों पर हो रहा एग्जाम
इंटरमीडिएट वार्षिक प्रायोगिक परीक्षा के लिए बिहार में 3123 केंद्रों पर परीक्षा कराई जा रही है। पटना में 167 केंद्र बनाए गए हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इसके लिए कंट्रोल रूम की भी स्थापना की है। 9 से 18 जनवरी तक चलने वाली प्रायोगिक परीक्षा के लिए हर स्तर पर तैयारी की गई है। कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष रूप से सतर्कता बरतने को कहा गया है। बता दें कि बिहार बोर्ड ने प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर चुका है।

दिव्यांग के लिए लेखक की सुविधा
दिव्यांग परीक्षार्थियों के लिए लेखक रखने की सुविधा दी गई है। यह सुविधा लेने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा में अधिकतम 20 मिनट प्रति घंटा का अतिरिक्त समय देने का भी प्रावधान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here